Romantic love shayri - ऐसी शायरी जो दिल को छू जाए महबूब कि याद दिला जाए,

 

Romantic love shayri,love shayari in hindi
Romantic love shayri

आपकी यादों के साये में गुज़रता है ज़िन्दगी का सफ़र,
आपके ही ख्यालों के रंगों के दायरे में जो रहते हैं सदा..!!

मुहब्बत को जब लोग खुदा मानते है

प्यार करने वालों को क्यों बुरा मानते है

जब जमाना ही पत्थर दिल है
फिर पथर से लोग क्यों दुआ मांगते है

चाहत है या दिल्लगी या यूँ ही मन भरमाया है,
याद करोगे तुम भी कभी किससे दिल लगाया है।

होने लगीं दुआएं मुकम्मल मेरी, 
आदत हुईं हैं मेरी अदाएं तेरी, 
आँखों ही आँखों से वो दिल के पास होने लगे, 
जो थे कल तक अनजाने अब ख़ास होने लगे। 

मेरी धड़कन हो तुम, मेरी साँसे हो तुम,
अगर जानना चाहते हो कि तुम क्या हो, तो सुनलो,
मेरी पहली ओर आखिरी मोहब्बत हो तुम

दिल की धड़कन को दिखाया नहीं जाता, 
मोहब्बत की आग को बुझाया नहीं जाता, 
लाख जुदाई हो इस प्यार में फिर भी, 
ज़िंदगी का पहला प्यार भुलाया नहीं जाता।

दिल में कुछ अरमान जगे आँखों में नज़ारे हैं, 
गर्दिश में सितारे हैं पर आशिक़ हम तुम्हारे हैं, 
नींदों ने हड़ताल करी और यादों का हंगामा है, 
जगी हुई हैं आँखें पर इनमें ख्वाब तुम्हारे हैं।

मेरे दिल ने जब भी कोई दुआ मांगी है,
उस हर दुआ मे बस तेरी ही वफ़ा मांगी है,
जिस प्यार को देख कर, जलते हैं ये दुनियां वाले,
तेरे से मुहब्बत करने की, बस वो एक अदा मांगी है॥

ना है कोई हमदम ना रहा कारवां,
बस तन्हा सफर काटना है।”
चंद यादें – बाकी हैं , उसकी,
जिसके सहारे सफर काटना है

जो सच था तुम्हें मैं बता दिया
तुम चाहो तो ठुकरा दो प्यार मेरा।
जख्मी दिल है ही पास मेरे.
कर सको तो कर लो ऐतबार मेरा।

मिलना था इत्तेफाक, बिछड़ना नसीब था,
वो उतना ही दूर हो गया जितना करीब था।
मैं उसको देखने को तरसती ही रह गई,
जिस शख्स की हथेली में मेरा नसीब था।
बस्ती के सारे लोग ही आतिश परस्त थे,
घर जल रहा था जब की समंदर करीब था।
दफना दिया गया मुझे चांदी की कब्र में,
मैं जिसको चाहती थी वो लड़का गरीब था।
अंजुम” मैं जीत कर भी यही सोचती रह गई,
जो हार कर गया बड़ा खुशनसीब था।

सुना है कि तेरी, एक नज़र से ही लोग फ़ना हो जाते हैं,
मुझ गरीब को भी, एक निग़ाह देख लो..!!

तुम्हारी मदहोश आँखों ने,

मेरे दिल का सिस्टम ही तोड़ दिया,

जब से तुमने आई लव यू है कहा मुझे,

मैंने तब से पढ़ना लिखना ही छोड़ दिया..!!

प्यार मोहब्बत तो सभी करते हैं,
दर्द-ए -जुदाई से सभी डरते हैं,
हम न तुमसे प्यार करते हैं ना ही मोहब्बत,
हम तो बस तुम्हारी एक मुस्कराहट के लिए तरसते हैं..!!

आप जब तक रहेंगे आंखों में नजारा बनकर,
रोज आएंगे मेरी दुनिया में उजाला बनकर..!!

छू गया जब कभी ख्याल तेरा, दिल मेरा देर तक धड़कता रहा,
कल तेरा ज़िक्र छिड़ गया घर में, और घर देर तक महकता रहा..!!

मुझे सहल हो गई मंजिलें वो, हवा के रुख भी बदल गये,

तेरा हाथ, हाथ में आ गया, कि चिराग राह में जल गये..!!





टिप्पणियाँ